Bihar Fire: नालंदा में अस्पताल का कचरा जलाने से लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर राख, सहरसा में भी आग का तांडव
Advertisement

Bihar Fire: नालंदा में अस्पताल का कचरा जलाने से लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर राख, सहरसा में भी आग का तांडव

Bihar News: बताया जाता है की यह आगलगी की घटना कचरे को जलाने के दौरान हुई. आगलगी की घटना से अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल रहा. 

आग लगने से पुरानी एंबुलेंस जली

Bihar News: बिहार के मौसम में बदलाव होते ही आगजनी की घटनाएं सामने आने लगी हैं. रविवार (17 मार्च) को बिहार के कई जिलों से आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में अस्पताल का कचड़ा जलाने के दौरान हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल कैंपस में खड़ी पुरानी एंबुलेंस ने आग पकड़ ली. एंबुलेंस में आग लगने से उसके आस-पास खड़े अन्य वाहनों में भी आग लग गई. जिससे पल भर में कई वाहन जलकर राख हो गए. ये घटना हिल्सा थाना क्षेत्र की घटना की है.

बताया जाता है की यह आगलगी की घटना कचरे को जलाने के दौरान हुई. आगलगी की घटना से अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल रहा. जानकारी के मुताबिक, कचड़ा जलाने के दौरान हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल कैंपस में खड़ी पुरानी एंबुलेंस में अचानक आग लग गई. आग लगने पर अस्पताल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे. सूचना पाकर हिलसा अग्निशमन की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि पुरानी एंबुलेंस खराब रहने के कारण हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल कैंपस में खड़ी थी. अग्निशमन आग पर काबू पाया गया लेकिन एंबुलेंस पूरी तरह से जलकर राख हो गया है, पुराने एंबुलेंस के पास में खड़े तीन अन्य वाहन में से एक वाहन आग की चपेट में आ गया था. 

ये भी पढ़ें- बिहार में इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उधर सहरसा जिले में भी आग लगने की खबर सामने आई है. यहां सौरबाजार प्रखण्ड क्षेत्र के खजूरी पंचायत के भगवानपुर गांव में देर रात भीषण आग लगने से तीन परिवारों का घर जलकर खाक हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते तीन घरों को अपनी चपेट में ले लिया. इस अगलगी की घटना में घर मे रखा नगदी समेत मोटरसाइकिल, अनाज कपड़ा सहित लाखों का सामान जलकर पूरी तरह बर्बाद हो गया. हालांकि, अगलगी की जानकारी मिलने के बाद आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मसक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया गया. जानकारी मुताबिक मवेशियों के प्रकोप से बचाने के लिए घर के पास अलाव जलाकर धुआं किया गया था. इस दौरान उससे उठी चिंगारी से घर मे भीषण आग लग गई, जिसमें घर सहित लाखो का सामान जलकर राख हो गया.

Trending news